वडोदरा : गुजरात में हो रही भारी बारिश के कारण से  विश्वामित्री नदीमें बाढ़ जैसी स्थिति का निर्माण हो गया है। और इसी कारण पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मगर रास्ते पर आने लगे है। कल रात कारेलीबाग क्षेत्र में एक मगर रास्ता क्रॉस करता कैमरा में कैद हुआ था, तो कलाभवन के पास से भी एक मगर पकड़ा गया होने की जानकारी सामने आई है। 

विश्वामित्री नदी का स्तर ऊपर आने के कारण शहर पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। और सुभाषनगर समेत नीचे के इलाकों के कई घरों में पानी घूसने की घटनाएं सामने आई है। ऐसेमें शहर में दो इलाको में मगर के दिखाई देने की बात से आसपास के क्षेत्र में रहनेवाले लोग मगर के खौफ में दिन बिता रहे है। हालांकि अभी तो बारिश रुकी है। लेकिन शहर की कई संस्थाओं व कॉर्पोरेशन द्वारा ऐसी स्थिति से निपटने के लिए मगर को रेस्क्यू करने की तैयारियां कर ली है।

बतादे कि, विश्वामित्री नदीमें हजारों की संख्या में मगर रहते है। पिछले वर्ष भी बारिश के दौरान तकरीबन 50 से ज्यादा मगर शहर से पकड़े गए थे। अभी विश्वामित्री नदी का स्तर 23 फिट पर पहुंच गया है। शुक्रवार की शाम से लेकर आज दोपहर तक नदी का स्तर 4 फिट बढ़ा है। और उसके भयजनक स्थिति में आने के लिए तीन फीट बाकी है। जिसके चलते बड़ी संख्यामें मगर बाहर आने की संभावना को लेकर लोगोंमे खौफ का माहौल फैल गया है।