मेरान्यूज़ नेटवर्क.राजकोट : सौराष्ट्र के अलग-अलग क्षेत्रो में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। इसी बीच कल जेतपुर व जुनागढ में भी जमकर बारिश हुई। जिसमें जेतपुर में ब्रीज के ऊपर से पानी बहने लगा था। इसी दौरान वहां से गुजर रही एक कार पानी में बहने लगी। हालांकि स्थानीयों ने काफी महेनत के बाद इस कार को बाहर निकाल लिया। लेकिन इससे पहले ही उसमें सवार चंद्रकांतभाई नामक युवक की मौत हो गई थी।

इधर जुनागढ में भी गुरुवार की रात 6 इंच बारिश होने से ऐतिहासिक गिरनार पर्वत की सीढ़ियों से पानी बहने लगा। जिसके चलते अदभुत नजारा दिखाई दिया था। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है। रातभर हुई तेज बारिश से सोनरख नदी में उफान आया। वहीं, भेंसाण समेत गढडा तहसील के ग्राम्य इलाकों में भी 6 से 8 इंच बारिश दर्ज की गई। और इतरिया डैम ओवरफ्लो होने की स्थिति में आ गया है।

इसके अलावा बीते 24 घंटों में भावनगर में 2 इंच और वेरावल में 2 घंटे में 2 इंच बारिश दर्ज की गई। जिससे कई स्थानीय नदियां ओवरफ्लों होकर बहने लगी हैं।सिंचाई विभाग के अनुसार अच्छी बारिश के कारण राज्य के बांधों में पानी संग्रह की स्थिति बेहतर हुई है। फिलहाल राज्य के बांधों में क्षमता के मुकाबले 50 फीसदी से अधिक संग्रह हो चुका है। और 66 बांधों को चेतावनी के रूप में दर्शाया गया है। मौसम विभाग द्वारा अगले 3-4 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी भी दी गई है।