मेरान्यूज नेटवर्क.नई दिल्ली:  केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि मोदी सरकार बुनकर समुदाय के समग्र विकास के प्रति कटिबद्ध है। अपने ट्वीट में अमित शाह ने कहा कि “2014 के बाद पहली बार हमारे मेहनतकश बुनकरों के वास्तविक कौशल को विकसित कर बुनकरों को उनका उपयुक्त श्रेय दिया जा रहा है। उन्हे और प्रोत्साहन देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में 7 अगस्त को राष्ट्रीय हथकरघा दिवस घोषित किया ताकि बुनकरों को भारत के विकास की मुख्यधारा में शामिल किया जा सके”।      

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि “पीएम मोदी का ‘वोकल फॉर लोकल’ का मंत्र निश्चित रूप से हथकरघा क्षेत्र के मनोबल को बढ़ावा देगा। आइये हम सब मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के स्वप्न को साकार करने के लिए ‘वोकल फॉर हैंडमेड’ के समर्थन की प्रतिज्ञा करें”।

‘राष्ट्रीय हथकरघा दिवस’ पर प्रधानमंत्री के संदेश का मूल पाठ निम्नलिखित है:

‘‘राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर  हम अपने जीवंत एवं उर्जावान हथकरघा और हस्तशिल्प क्षेत्र से जुड़े सभी लोगों को नमन करते हैं। इन अनुकरणीय लोगों ने हमारे राष्ट्र के स्वदेशी शिल्प को संरक्षित करने के लिए निरंतर सराहनीय प्रयास किए हैं। आइए, हम सभी #Vocal4Handmade  हो जाएं और ‘आत्मनिर्भर भारत’ बनाने की दिशा में अपने प्रयासों को सतत रूप से मजबूत करें।’’