मेरान्यूज नेटवर्क.मुंबई: मुंबई में कल रात से भारी बारिश हुई है, जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। किंग सर्कल रोड लगभग 2 फीट पानी से भर गया है। इसके अलावा, हिंदमाता, सायन और माटुंगा में पानी भर गया है।। बीएमसी के अनुसार, पिछले 10 घंटों में शहर में 230 मिमी से अधिक वर्षा हुई है। अरब सागर के ऊपर सक्रिय मानसून के कारण मुंबई में सोमवार से अच्छी बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश के साथ चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार, उच्च ज्वार दोपहर 12.47 बजे आ सकता है। इस दौरान समुद्री लहरें 4.45 मीटर की ऊंचाई तक उछल सकती हैं। समुद्र के आसपास रहने वाले लोगों को घर से बाहर न जाने की सलाह दी जाती है। वहीं, बीएमसी ने मुंबई के कई हिस्सों में लोगों को अपने घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

मुंबई लोकल की हर लाइन रुक गई

भारी बारिश के कारण, मुंबई में हर 4 लाइनें अवरुद्ध हैं। परिणामस्वरूप, मुंबई लोकल सेवा बाधित हो गई है। भारी बारिश के कारण, बसों को मुंबई में 8 मार्गों पर मोड़ दिया गया है। बीएमसी ने भारी बारिश को देखते हुए आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी कार्यालयों को बंद करने का आदेश दिया है।

भारी बारिश के बाद दादर और प्रभादेवी में पानी जमा होने के कारण विरार-अंधेरी-बांद्रा में आपातकालीन सेवा चलाई जा रही है। इसके अलावा, बांद्रा-चर्चगेट के बीच बस सेवा को चेतावनी दी और भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण निलंबित कर दिया गया है। इस बारे में पश्चिमी रेलवे को जानकारी दे दी गई है।

वर्स्टन एक्सप्रेस हाईवे पर चट्टान गिर गई

मुंबई में कल देर रात से बारिश हो रही है। सांता क्रूज़, परेल, महालक्ष्मी, मीरा रोड, कोलोबा डूबते हुए दिखाई देते हैं। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में मुंबई और ठाणे के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इस बीच भारी बारिश के कारण वेरस्टन एक्सप्रेस हाईवे पर मकर में एक चट्टान गिर गई। हालांकि, किसी को चोट नहीं आई।