मेरा न्यूज नेटवर्क, (गांधीनगर): मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार सुबह गिर सोमनाथ जिले के प्रभास पाटण स्थित प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ महादेव के सपरिवार दर्शन और महापूजा कर गुजरात को कोरोना की वैश्विक महामारी से मुक्त करने के साथ ही सभी के कल्याण की कामना की। 

उन्होंने ध्वजा के दर्शन कर सोमनाथ भगवान से सभी के कल्याण की प्रार्थना की। पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद मंदिर खुलने पर देवाधिदेव सोमनाथ महादेव के दर्शन व पूजा करने की अभिलाषा आज पूर्ण हुई। उन्होंने श्रद्धा व्यक्त करते हुए कहा कि सोमनाथ महादेव सभी की रक्षा करें और गुजरात जल्द से जल्द कोरोना महामारी से मुक्त बने।

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सर्विलांस और घर-घर जाकर दवाई वितरित करने सहित गहन स्वास्थ्य संबंधी उपाय करने के लिए गिर सोमनाथ जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने इस संबंध में विशेष सतर्कता बरतने पर जोर दिया।

भगवान सोमनाथ के दर्शन और पूजा-अर्चना में मुख्यमंत्री के साथ सांसद राजेश चूड़ासमा, गुजरात म्युनिसिपल फाइनेंस बोर्ड के अध्यक्ष धनसुख भंडेरी, अंजलीबेन रूपाणी एवं परिवार के सदस्यों समेत अग्रणी नितिन भारद्वाज, सोमनाथ ट्रस्ट के महाप्रबंधक विजयसिंह चावड़ा भी उपस्थित थे।  मंदिर के मुख्य पुजारी धनंजय दवे ने शास्त्रोक्त विधि से ध्वजा की पूजा करवाई।

मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम भगवान गणेशजी और हनुमानजी के दर्शन किए। इस अवसर पर जूनागढ़ रेंज डीआईजी मनिंदरसिंह पवार, जिला कलेक्टर अजय प्रकाश, जिला विकास अधिकारी धर्मेंद्रसिंह रहेवर, जिला पुलिस अधीक्षक राहुल त्रिपाठी सहित जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।