COVER STORY

गुजरत के मुख्यमंत्री पद का त्याग करते हुए जानीए विजय रुपाणीने क्या कहा,... अक्षर सः

Vijay Rupani

मेरान्यूझ नेटवर्क.गांधीनगरः गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणीने अपना त्यागपत्र राज्यपाल आचार्य देवव्रत को सोंपते हुए जनता का आभार व्यक्त किया था. साथ ही अपनी पार्टी भाजप (भारतीय जनता पार्टी) को भी उन्होने मुख्यमंत्री पद की जीम्मेदारी सोंपने के लीए आभार व्यक्त कीया था. आज अचानक मुख्यमंत्री पद से उन्होने त्यागपत्र दे दीया जीस से राजकीय माहौल मे काफी हीलचाल देखने को मील रही है. अब सवाल खडे हो रहे है की उन्होने कीस कारण वस ये त्यागपत्र दीया और आने वाले वक्त मे कोन होगा मुख्यमंत्री पद पर बेठने वाला चहेरा. हाल मे विजय रुपाणीने जब त्याग पत्र दीया तब उन्होने अपनी बात लोगो के सामने रखी थी. आईए उनके शब्दो को पढते है...

'मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ कि मेरे जैसे एक पार्टी कार्यकर्ता को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की महत्व पूर्ण जिम्मेदारी दी. मुख्यमंत्री के रूप में मिले इस दायित्व को निभाते हुए मेरे कार्यकाल के दौरान माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी का विशेष मार्गदर्शन मिलता रहा है।

माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में गुजरात समग्र विकास तथा सर्वजन कल्याण के पथ पर आगे बढ़ते हुए नए आयामों को छुआ है. गुजरात के विकास की यात्रा में गत पांच वर्षों में मुझे भी योगदान करने का जो अवसर मिला, उस के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी के आभार प्रगट करता हूं।

Advertisement


 

 

 

 

 

मेरा मानना है कि अब गुजरात के विकास की यह यात्रा प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक नए उत्साह व नयी उर्जा के साथ नए नेतृत्व में आगे बढ़नी चाहिए। यह ध्यान रखकर मैंने गुजरात के मुख्यमंत्री पद के दायित्व से त्यागपत्र दे रहा हूं।

संगठन व विचारधारा आधारित दल होने के नाते भारतीय जनता पार्टी की यह परंपरा है कि समय के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहे हैं. यह हमारी पार्टी की विशेषता है कि जो दायित्व पार्टी द्वारा दिया जाता है, पूरे मनोयोग से पार्टी कार्यकर्ता उसका निर्वहन करते हैं. मुख्यमंत्री के रूप में मिले दायित्व का निर्वहन करने बाद अब मैने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देकर पार्टी के संगठन में नई ऊर्जा के साथ काम करने की इच्छा जताई है. अब मुझे पार्टी द्वारा जोभी जवाबदारी दी जाएगी उसका मै  संपुर्ण दायित्व और नये ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में काम करूँगा.

मैं गुजरात की जनता के प्रति भी आभार व्यक्त करता हूँ कि विगत पांच वर्षों में हुए उपचुनाव हों अथवा स्थानीय निकाय के चुनाव हों, पार्टी और सरकार को गुजरात की जनता का अभूतपूर्व समर्थन, सहयोग और विश्वास मिला है. गुजरात की जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी की ताकत भी बनी है और मेरे लिए लगातार जनहित में काम करते रहने की उर्जा भी रहा है.

Advertisement


 

 

 

 

 

हमारी सरकारने प्रशासन के चार आधार भूत सिद्धांतों पारदर्शिता, विकासशीलता, संवेदनशीलता एवं निर्णायकता के आधार पर जनता की सेवा करने का यथाशक्ति  प्रयत्न किया है। इस कार्य मे मंत्रीमंडल के सभी सदस्यो, विधानसभा के सभी सदस्यो, पार्टी कार्यकर्ताओ एवम जनता का संपुर्ण सहयोग मिला है। मै सभी का इस सहयोग के लिए आभार व्यक्त करता हूं।

कोरोना के कढीन समय मे हमारी सरकारने दिन रात अथक महेनत कर गुजरात की जनता को यथासंभव सुरक्षीत रखने का प्रयत्न किया है। साथ ही टीका करण के काम मेभी गुजरात अग्रेसर रहा है और हमने इसमे बहुत सारे नये किर्तिमान स्थापीत कीया है। जिसका मुझे बहुत संतोष है।
पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी से मुझे प्रशासनिक विषयों में नए अनुभवों को जानने-समझने का अवसर मिला है तथा  पार्टी के कामकाज में भी उनका सहकार व सहयोग मेरे लिए अमूल्य है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी का सहयोग व मार्गदर्शन भी मेरे लिए अटूट रहा है।

मेरे त्यागपत्र से गुजरात में पार्टी के नए नेतृत्व को अवसर मिलेगा तथा हम सब एकजुट होकर माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में गुजरात की इस विकास यात्रा को नई उर्जा, नए उत्साह, नए नेतृत्व के साथ आगे लेकर जायेंगे.'

 

ALL STORIES

Loading..

ADVERTISE
WITH US


CALL US
+91-9998 3349 86   |   +91-9909 9434 98
MAIL US
meraonlinenews@gmail.com