हुंडई ने जनवरी महीने में क्रेटा एसयूवी के नए एसएक्स (ओ) एग्जीक्यूटिव वेरिएंट को पेश किया था। यह पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। कंपनी ने इसकी कीमत क्रमशः 14.14 लाख रुपए और 15.63 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की है। इस नए वेरिएंट की पेशकश के साथ कंपनी ने कुछ अतिरिक्त सेफ्टी फीचर को भी स्टैंडर्ड किया था। इन फीचर में रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर और एसी वेंट के लिए ईको कोटिंग शामिल हैं। इससे पहले क्रेटा में ड्यूल एयरबैग, एबीएस और ईबीडी जैसे सेफ्टी ही स्टैंडर्ड मिलते थे। वहीं रियर पार्किंग सेंसर एस वेरिएंट से मिलते थे।

इस नए अपडेट के साथ ही कंपनी ने नए एलईडी टेललैंप की भी पेशकश थी। यह अब एसएक्स वेरिएंट से उपलब्ध होंगे। इसकी जानकरी जनवरी में सामने थी, लेकिन कंपनी ने अब इसे अपनी वेबसाइट पर भी लिस्ट कर दिया है और नए एलईडी टेल लैंप की तस्वीरें भी साझा की है।

क्रेटा एसएक्स (ओ) एक्जीक्यूटिव की कीमत एसएक्स (ओ) वेरिएंट से 28,000 रुपए ज्यादा है। इस अतिरिक्त कीमत के बदले एसएक्स (ओ) एक्जीक्यूटिव में वेन्टीलेटेड फ्रंट सीटें मिलती है। एसएक्स (ओ) एक्जीक्यूटिव के अन्य सभी फीचर एक्स(ओ) वेरिएंट वाले ही है। इनमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वायरलेस चार्जिंग, 6-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स कैमरा, क्रूज कंट्रोल, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड औटो से लेस 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं।  

क्रेटा का यह एसएक्स (ओ) एक्जीक्यूटिव वेरिएंट 1.6-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर डीज़ल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो क्रमशः 123पीएस/151एनएम और 128पीएस/260एनएम का पावर और टॉर्क जनरेट करते हैं। दोनों इंजन केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते है। इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं मिलता है। क्रेटा के केवल पेट्रोल एस-वेरिएंट और एसएक्स वेरिएंट के पेट्रोल और डीज़ल दोनों मॉडल के साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता हैं।

Source: Cardekho.com