COVER STORY

गुजरात में बनी मोदी और कमल के फोटोवाली सोने - चांदी की अंगूठी १२ राज्यों तक पहुंची

Ring PM ModiundefinedundefinedRing of PM Modi

मेरान्यूज नेटवर्क, राजकोट : लोकसभा चुनाव से पहले सोने और चांदी की ज्वेलरी में भी प्रधानमंत्री मोदी और कमल दिखाई दे रहे है। शहर के सोनी बजारमे इस साल लोकसभा चुनाव से पहले २ से ८ ग्राम तक के वजन की तकरीबन ३००० से ज्यादा प्रधानमंत्री मोदी के फोटो और भाजपा के कमल की अंगूठी बनाई गई है। जो गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र समेत अलग-अलग १२ से भी ज्यादा राज्यों में भेजी जा चुकी है। 

मोदी-कमल वाली ३००० अंगूठी बनाई गई

सोने-चांदी के जवेरात बनाने के लिए राजकोट पहले से जाना जाता है। बॉलीवुड स्टार से लेकर बड़े उद्योगपति सोने-चांदी के जेवरात राजकोट में बनवाते है। हालांकि लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोना चांदी के जेवरात में छाये हुए नजर आते है। राजकोट के एक सोनी व्यापारी द्वारा सोने चांदी में प्रधानमंत्री मोदी की फोटो और भाजपा के कमल वाली ३००० से ज्यादा अंगूठी तैयार की गई है। 

एक अंगूठी तैयार करने में लगते है ४८ घंटे

व्यापारी के मुताबिक पहले तो ६ डिज़ाइन में अंगूठीयां तैयार की गई। जिसमे ३ डिज़ाइन लोगो को काफी पसंद आई। जिसके चलते इसी डिज़ाइन की करीबन ३००० से ज्यादा अंगूठी बनाई गई। जिसे गुजरात समेत कई राज्यों में सप्लाय किया गया। इन अंगुठियों के स्केच से लेकर डिज़ाइन और घड़ाई राजकोट में ही की गई। एक अंगूठी को तैयार करने में करीबन ४८ घंटे जितना समय लगता है। जिसमे सोने की अंगूठी १६ से २५ हजार और चांदी की अंगूठी १००० से १५०० रुपये में धड़ाधड़ बिक रही है। 

 
 

ALL STORIES

Loading..